सामुदायिक पुलिसिंग : नक्सल प्रभावित ग्राम के किक्रेट प्रतियोगिता में ग्राम सेमराह ने मारी बाजी, आमापानी को 40 रनों से हराया

0

सामुदायिक पुलिसिंग : नक्सल प्रभावित ग्राम के किक्रेट प्रतियोगिता में ग्राम सेमराह ने मारी बाजी, आमापानी को 40 रनों से हराया

किक्रेट प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को शिल्ड, मोमेंटो और नगद राशि प्रदान कर किया गया सम्मानित

कवर्धा। पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे के निर्देशन में नक्सल प्रभावित थाना, नक्सल प्रभावित गांव में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत लगातार खेल आयोजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। इससे प्रभावित होकर नक्सल प्रभावित गांव के युवाओं द्वारा लगातार पुलिस अधीक्षक एवं जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर आयोजन कराने के संबंध में आमंत्रण तथा मुलाकात किया जा रहा है। इसी तारतम्य चिल्फी थाना अंतर्गत अतिनक्सल प्रभावित ग्राम साजापानी, आमापानी में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत ग्राम खेल समिति और ग्रामवासी के संयुक्त तत्वाधान में किक्रेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
चिल्फी थाना अंतर्गत अतिनक्सल प्रभावित ग्राम साजापानी, आमापानी में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत ग्राम खेल समिति और ग्रामवासी के संयुक्त तत्वाधान में किक्रेट प्रतियोगिता के समापन में कबीरधाम पुलिस की ओर से चिल्फी थाना से उपनिरीक्षक श्री त्रिलोक प्रधान पहुंचे। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को शिल्ड, मोमेंटो और नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया।

उन्होंने मैन ऑफ द मैच खिलाडि को मोमेंटो प्रदान किया गया
पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह के संदेश को चिल्फी थाना से उपनिरीक्षक श्री त्रिलोक प्रधान ने ग्रामीणों को बताया। उन्होंने उद्बोधन में उपस्थित सभी ग्रामवासियों एवं खिलाड़ियों को जानकारी दिया गया कि इस प्रकार का आयोजन जिले के सभी थानों में समय-समय पर कराया जा रहा है। जिसका उदेश्य मात्र एक है कि जनता और पुलिस को आपस में जोडे रखना, ताकि हर प्रकार से आमजनो को अपराध मुक्त, नशा मुक्त, पुलिस से मधुर संबंध स्थापित कर आम लोगो के बीच सरलता से पहुंचा जा सके और शासन प्रशासन के नियमों कि जानकारी जन जन तक पहुंचाई जा सके। उन्होंने यातायात नियमों के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया और हम सब को इन नियम का पालन करना चाहिए ताकि वाहन दुर्घटनाओं से बचा जा सके। उन्होंनें धोखाधड़ी से बचने और धोखाधड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों से दूर रहने तथा उनके रोकथाम के उपाय सभी को बताया गया।

किक्रेट प्रतियोगिता का परिणाम

चिल्फी थाना अंतर्गत अतिनक्सल प्रभावित ग्राम आमापानी में आयोजित किक्रेट प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ग्राम सेमराह थाना कुकदूर को शिल्ड, मोमेंटो और 10 हजार रूपए नगद राशि देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही दूसरा स्थान ग्राम आमपानी को 5 हजार रूपए और ग्राम धवईपानी को 1 हजार एवं शिल्ड, मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। ग्राम साजापानी के क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ग्राम सालहेवारा और दूसरा स्थान ग्राम साजापानी बेंदा में बाजी मारी।
उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे के निर्देशन में कबीरधाम पुलिस द्वारा लगातार जिले में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित ग्रामों में विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कराया जा रहा है इसके साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर, शिक्षा से वंचित विद्यार्थियों को हर संभव मदद किया जा रहा है।
CNI NEWS कवर्धा छत्तीसगढ़ से अनवर खान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed